ghanshyamsharmahindi.blogspot.com

Friday 16 June 2023

केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में योग सप्ताह जारी । समाचार-पत्र हेतु प्रतिवेदन। K V GOPESHWAR

 








केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में योग सप्ताह जारी 



केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आभासी माध्यम से योग सप्ताह का प्राचार्य श्री अजय घिल्डियाल ने 15 जून, 2023  को शुभारंभ किया।


      योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है। यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है। मनुष्य और प्रकृति के बीच योग सामंजस्य स्थापित करता है। केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में 15 जून से 21 जून तक योग सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्कूल के विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ प्रतिदिन इस शिविर में भाग लेकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 


       योग सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर स्कूल के प्राचार्य श्री अजय घिल्डियाल ने कहा कि योग ही शरीर को नीरोग रखने का आसान साधन है। यह शिविर 21 जून तक चलेगा। इसमें विभिन्न प्रकार के योगासनों का अभ्यास, योग स्वास्थ्य आधारित क्विज, चित्रकला तथा वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षक श्री हयात सिंह ने बताया कि सभी विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ प्रतिदिन इस शिविर में भाग लेकर योग और स्वास्थ्य के बारे में नई-नई जानकारियां हासिल कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

हर घर तिरंगा har ghar tiranga selfie my gov connect

  +91 93554 13636 *नमस्कार*   my gov connect द्वारा *हर घर तिरंगा* अभियान चलाया जा रहा है।      इसके अंतर्गत दिए गए नम्बर पर *Hi* लिखकर भेजे...