ghanshyamsharmahindi.blogspot.com

Sunday 22 January 2023

केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में ‘परीक्षा पे चर्चा - २०२३’* कार्यक्रम की तैयारियाँ ज़ोरों पर (समाचार पत्र हेतु)

 






*केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में ‘परीक्षा पे चर्चा - २०२३’* कार्यक्रम की तैयारियाँ ज़ोरों पर 


भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का बहुप्रशंसित और बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम *‘परीक्षा पे चर्चा के (छठवे संस्करण)- २०२३’*  को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने जा रहा है । इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री छात्र-छात्राओं , शिक्षकों तथा अभिभावकों के साथ सीधा संवाद करेंगे । 

केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर के विद्यार्थी प्रातः ग्यारह बजे शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विद्यालय सभागार में बड़ी स्क्रीन पर सामूहिक रूप से देख पाएंगे और परीक्षा के तनाव को कैसे कम करें,  इस पर प्रधानमंत्री जी के सुझावों को सुन कर, अपना सकेंगे। प्रधानमंत्री जी बच्चों के सवालों के जवाब देकर उनकी शंकाएँ दूर करेंगे ।  


     केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में *परीक्षा पे चर्चा* कार्यक्रम को लेकर एक पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन 23 जनवरी को किया जा रहा है जिस में चमोली जनपद के 16 विद्यालयों के 100 छात्र-छात्राएँ प्रतिभाग करेंगे। प्रथम 5  विजेताओं को  पुरस्कृत किया जाएगा । विद्यालय के छात्र-छात्रा, अध्यापकगण कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु जी-जान से जुटे हुए हैं। 


         प्राचार्य श्री अजय घिल्डियाल ने बताया कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा विद्यार्थियों का तनाव दूर करने हेतु यह एक बहुत ही अच्छी पहल है और पेंटिंग प्रदर्शनी द्वारा विद्यार्थी अपने विचारों का प्रदर्शन कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से बोर्ड परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों का तनाव व चिंता निश्चित ही दूर होंगे ।



No comments:

Post a Comment

हर घर तिरंगा har ghar tiranga selfie my gov connect

  +91 93554 13636 *नमस्कार*   my gov connect द्वारा *हर घर तिरंगा* अभियान चलाया जा रहा है।      इसके अंतर्गत दिए गए नम्बर पर *Hi* लिखकर भेजे...