ghanshyamsharmahindi.blogspot.com

Thursday 1 December 2022

हम के वि के विद्यार्थी के वि गीत सुनाते हैं @ घनश्याम शर्मा KENDRIYA VIDYALAYA NEW SONG। KVS FOUNDATION DAY





 *मैं केवि का अध्यापक,  केवि गीत सुनाता हूँ ।*


मैं  केवि का अध्यापक,  केवि  गीत सुनाता हूँ ।

संग आपके मिलके , स्थापना दिवस मनाता हूँ।


मैं केवि का अध्यापक,  केवि गीत सुनाता हूँ ।


मास दिसंबर, पंद्रह तारीख़ और तिरेसठ का वो साल ।

नींव पड़ी जिस दिन केवि की देश हमारा हुआ निहाल ।

एनसीईआरटी  पाठ्यक्रम और सीबीएसई  बोर्ड यहाँ ।

शिक्षा का  अवसर जैसा है,  वैसा मिलता और कहाँ ?

बारह सौ  से ज़्यादा मंदिर .., मैं  आरती  गाता हूँ ।



मैं  केवि  का  अध्यापक,  केवि  गीत  सुनाता  हूँ ।



*{ ... अपने साथी अध्यापकगण से ...}*

देश की सेना ने अपना सब देश के नाम किया है।

अपने  बच्चे सौंप  हमें , हमपर एहसान  किया है।

मिशन हमारा  श्रेष्ठता-गति-नवाचार  करना  है ।

बिना  रंग जो  धुँधला  सपना, वहाँ  रंग भरना है।

राष्ट्रीय एकता का  मैं एक नया बीज  लगाता हूँ।



मैं  केवि  का  अध्यापक,  केवि  गीत  सुनाता हूँ ।



*{ ... सबसे ....}*

आओ  करें  प्रतिज्ञा मिलकर  भारत श्रेष्ठ  बनाएँगे ।

जाति-धर्म  का  वैर-भाव और  भ्रष्टाचार  मिटाएँगे ।

आतंक-ग़रीबी मिटा-मिटा हम, देश को फिर चमकाएँगे।

शिक्षा  का फैला के  उजाला, विश्वगुरु  हो  जाएँगे ।

देश को नम्बर वन करना, वो शपथ याद मैं दिलाता हूँ।



मैं  केवि  का  अध्यापक,  केवि  गीत  सुनाता हूँ ।



*{बच्चों से ....}*

आज  आपकी क्षमता  से कौन  यहाँ अनजाना है ?

कैसा भी हो लक्ष्य कठिन , बस वो आपको पाना है।

पर्वत  को दो चीर , वहाँ से गंगा  कई निकालो तुम ।

देश बढ़ेगा, आगे बढ़कर देश को अभी सम्भालो तुम ।

गर्व  हो  रहा   मुझको,  जो   मैं  तुम्हें  पढ़ाता  हूँ ।



मैं  केवि  का  अध्यापक,  केवि  गीत  सुनाता हूँ ।

संग आपके  मिलके , स्थापना  दिवस  मनाता हूँ।

मैं केवि  का  अध्यापक,  केवि  गीत  सुनाता हूँ ।


©️घनश्याम शर्मा 

केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर

No comments:

Post a Comment

हर घर तिरंगा har ghar tiranga selfie my gov connect

  +91 93554 13636 *नमस्कार*   my gov connect द्वारा *हर घर तिरंगा* अभियान चलाया जा रहा है।      इसके अंतर्गत दिए गए नम्बर पर *Hi* लिखकर भेजे...