ghanshyamsharmahindi.blogspot.com

Monday, 23 January 2023

‘पराक्रम दिवस’ पर नोडल केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में ‘परीक्षा पे चर्चा-2023’ के अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ (समाचार पत्र हेतु)

 








‘पराक्रम दिवस’ पर नोडल केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में ‘परीक्षा पे चर्चा-2023’ के अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ 


      नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी, 2023 को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा है। इसी सुअवसर पर ‘परीक्षा पे चर्चा’ के अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन नोडल विद्यालय केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में किया गया। जिसमें नवोदय विद्यालय पीपलकोटी, केंद्रीय विद्यालय गौचर, केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर, विभिन्न जीआईसी/जीजीआईसी, एसजीआरआर, पीस पब्लिक स्कूल, सुबोध प्रेम विद्या मंदिर, आदर्श विद्या मंदिर, श्री आरसीबीएसवीएमआईसी , उत्तराखंड पब्लिक स्कूल सहित सत्रह विद्यालयों के सौ प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया ।    


      प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एसजीआरआर गोपेश्वर की छात्रा सिमरन रावत, द्वितीय स्थान पीस पब्लिक स्कूल की छात्रा स्नेहा , तृतीय स्थान उत्तराखंड पब्लिक स्कूल की छात्रा कृष्णा, चतुर्थ स्थान एसजीआरआर की छात्रा श्रेया श्री मिश्रा, पंचम स्थान पीस पब्लिक स्कूल की छात्रा ऋषिता ने प्राप्त किया। 


       प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका  डीएस बिष्ट, विभागाध्यक्ष चित्रकला, एचएनबीजीयू, श्रीनगर;   सुरेश वर्मा , पूर्व प्राचार्य, जीआईसी, छिनक़ा ; आलोक नेगी , शोधार्थी , कला विभाग , एचएनबीजीयू, श्रीनगर ने निभाई।


     इस सम्पूर्ण कार्यक्रम के चीफ़ पैट्रॉन मीनाक्षी जैन, उपायुक्त, केवीएस , देहरादून संभाग और सुकृति रैवानी , सहायक आयुक्त, केवीएस , देहरादून संभाग हैं।


    केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर के प्राचार्य अजय घिल्डियाल ने विजेताओं को बधाइयाँ देने के साथ ही परीक्षा को उत्सव की तरह लेने की बात कही।

     केंद्रीय विद्यालय श्रीनगर के कला शिक्षक मिथलेश एवं केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर के कला शिक्षक सुज़ीत कुमार ने सम्पूर्ण कार्यक्रम के आयोजन में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।


     विद्यालय स्तर पर हेम लता, पीजीटी, अंग्रेज़ी , सुज़ीत कुमार, कला शिक्षक एवं विद्यालय परिवार के समस्त शिक्षकों  द्वारा इस प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान  दिया।

No comments:

Post a Comment