ghanshyamsharmahindi.blogspot.com

Saturday 5 September 2020

शिक्षक दिवस रिपोर्ट २०२० , केंद्रीय विद्यालय क्रमांक -४, भुवनेश्वर

 



केंद्रीय विद्यालय क्रमांक - 4, भुवनेश्वर की शिक्षक- दिवस की रिपोर्ट 




       विद्यालय प्रांगण में 05/09/2020 को शिक्षक दिवस बड़े ही उत्साह से मनाया गया. सर्वप्रथम डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर प्राचार्या मैम तथा अन्य सम्मानित अध्यापकगण के द्वारा पुष्प अर्पित किए गए । साथ ही दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया गया । 


   संचालक श्री पी. के. मिश्रा सर ने शिक्षक दिवस पर प्रकाश डाला । इसके बाद श्री मानस रंजन साहू सर ने  ‘गुरु का महत्त्व’ विषय पर सारगर्भित भाषण दिया । कार्यक्रम के दौरान श्री घनश्याम सर ने राष्ट्रपति का संदेश , सुश्री रहनुमा मैम ने प्रधानमंत्री का संदेश , सुश्री रिंकी कुमारी मैम ने शिक्षा मंत्री और श्री ए के बारिक सर ने केविएस आयुक्त महोदया का संदेश पढ़कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया । मुख्याध्यापक श्री अविराम दास सर  ने अपने उद्बोधन में शिक्षक के दायित्वों पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम के अंत में प्राचार्या महोदया श्रीमती अनीता दाश मैम ने एक कहानी के माध्यम से बताया कि शिक्षक , शिक्षक ही होता है । एक बार जो शिक्षक हुआ , तो वो आजीवन इस भूमिका में रहता है । वो अपने कर्त्तव्यों से विमुख नहीं होता ,इसीलिए समाज में उसका बहुत अधिक सम्मान है । 


  धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती सुचरिता पुरोहित मैम ने किया । 


  

   इसके बाद ऑनलाइन विधि से गूगल मीट पर कक्षानुसार बच्चों ने अपना शिक्षक दिवस कार्यक्रम प्रस्तुत किया । हर कक्षा-अध्यापक ने अपनी कक्षा के कार्यक्रम के लिए गूगल मीट का लिंक स्टाफ़ और बच्चों से साझा किया तथा गूगल मीट पर बच्चों द्वारा यह कार्यक्रम सुनियोजित ढंग से सम्पन्न किया गया । इस कार्यक्रम में बच्चों ने कविता , भाषण आदि प्रस्तुत किए । 


     साथ ही बच्चों ने #ourteacherourhero टैग के साथ ही अपने अध्यापकगण को अपनी शुभकामनाएँ और धन्यवाद प्रेषित किया । 


    इस तरह सफलतापूर्वक कार्यक्रम सम्पन्न हुआ । 



सहशैक्षिक क्रियाकलाप-प्रभारी 





मुख्याध्यापक 




प्राचार्या 










No comments:

Post a Comment

हर घर तिरंगा har ghar tiranga selfie my gov connect

  +91 93554 13636 *नमस्कार*   my gov connect द्वारा *हर घर तिरंगा* अभियान चलाया जा रहा है।      इसके अंतर्गत दिए गए नम्बर पर *Hi* लिखकर भेजे...