ghanshyamsharmahindi.blogspot.com

Sunday 23 February 2020

प्रशस्ति-पत्र 1

प्रशस्ति पत्र
श्री मानस रंजन दार्जी, प्राथमिक शिक्षक  , एक अद्भुत शिक्षण प्रतिभा के धनी हैं जो अपने पेशे के लिए प्रतिबद्ध हैं। विद्यालय में एक जीवंत माहौल बनाने का उनका हर संभव प्रयास उनके आयोजन कौशल में परिलक्षित होता है।
वह छात्रों में जीवन कौशल के मूल्यों को प्रस्तुत करते  हैं और उन्हें विभिन्न सामुदायिक विकास गतिविधियों, विद्यालय परिसर के सौंदर्यीकरण और जागरूकता कार्यक्रमों में शामिल करते हैं। उनकी , हमेशा बच्चों व उनके माता-पिता द्वारा समर्पण और गतिशीलता के लिए सराहना की जाती है।
वे अपने पाठ को सक्रिय, जीवंत, रोचक और दिलचस्प बनाने के लिए नाटकीयता और अभिनव तरीक़ों को अपनाते हैं। उन्होंने विभिन्न पाठों पर अपने छात्रों द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका के कई वीडियो तैयार किए हैं।
एक कब मास्टर के रूप में, वह सक्रिय रूप से सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते  हैं। हर साल कई छात्रों को उनके कुशल मार्गदर्शन में पुरस्कार दिया जाता है। उन्हें पैनल निरीक्षण टीम के सदस्यों द्वारा लगातार सराहना मिली है, जो उनके करियर की विशिष्ट उपलब्धि और उनके परिश्रम की पहचान है।
श्री मानस  रंजन दार्जी निश्चित  रूप से प्रशंसा के पात्र हैं। मैं उनके जीवन में सब प्रकार की सफलता की कामना करता हूँ और वो हमेशा प्रसन्न रहें ।
                                                                                                                              
                                                                                                                                                      (डी के त्रिपाठी)
प्राचार्य 
 के.वि . न .2 कटक

No comments:

Post a Comment

हर घर तिरंगा har ghar tiranga selfie my gov connect

  +91 93554 13636 *नमस्कार*   my gov connect द्वारा *हर घर तिरंगा* अभियान चलाया जा रहा है।      इसके अंतर्गत दिए गए नम्बर पर *Hi* लिखकर भेजे...